Sunday 6 July 2014

अजब गजब ए. टी. म. जिसमे पैसों कि जगह निकलते है केक्स

क्या आपने कभी ऐसी ए. टी. म. मशीन के बारे में सुना है जिसमे से पैसों कि जगह खाने कि चीज़े निकले, शायद नहीं लेकिन हाल ही में न्यूयॉर्क में कप केक्स बनाने वाली कम्पनी स्प्रिंकल्स ने केक्स प्रेमियों कि जरूरतों को ध्यान में रखते हुए ऐसी ए. टी. म. मशीने लगाईं है जिनसे कि पैसों कि जगह कप केक्स निकलते है। यह ए. टी. म. 24 घंटे काम करता है। इस ए. टी. म. मशीन से आप अपने क्रेडिट कार्ड के द्वारा अपना मनचाहा केक पा सकते है।


इस ए. टी. म. में एक बार में 760 केक आते है।  लोगो को हमेशा ताज़ा केक मिले इसलिए इसे दिन में 3 बार भरा जाता है।  हर कप केक कि कीमत 4. 25 $ है।  इस मशीन में लगभग 20 वैरायटी के केक्स उपलब्ध रहते है।  ग्राहक को पहले अपना मनपसंद फलेवर चुनना पड़ता है, फिर क्रेडिट कार्ड को स्वाइप करके भुगतान करना पड़ता है, भुगतान कि प्रक्रिया पूर्ण होते ही ए. टी. म. मशीन के बीच में बनी विंडो में केक्स आ जाते है।


कैसे आया विचार :-
स्प्रिंकल्स केक्स के मालिक नेल्सन को केक्स ए. टी. म. बनाने का विचार आज से 6 साल पहले तब आया जब एक रात उनकी गर्भवती पत्नी ने कप केक्स खाने कि इच्छा ज़ाहिर कि। नेल्सन कि खुद कि कप केक्स कि बेकरी थी पर वो आधी रात को कप केक्स का इंतज़ाम न कर सके। तब उन्होंने केक्स ए. टी. म. बनाने के बारे में सोचा जो 24 घंटे काम करे और 6 साल बाद उन्होंने अपने इस सपने को हकीकत में बदल दिया।


No comments:

Post a Comment