Saturday 14 June 2014

Natasha - एक रसियन लड़की, जिसकी आँखों में है X-Ray विज़न

Natasha Demkina, 17 साल कि एक रसियन लड़की है इसकी खासियत यह है कि इसकी आँखों में  X-Ray विज़न है।  यह अपनी आँखों से किसी के भी शारीर के अंदर देख सकती है और बिमारियों को पहचान सकती है। Natasha अब तक लंदन, न्यूयॉर्क और जापान के डाकटरों और वैज्ञानिकों के सामने अपनी आँखों का कमाल दिखा चुकी है और तीनों ही जगह उसके इस अदभुत गुण को सहमति मिली है।

Natasha का कहना है कि वो जो देखती है उसे समझने में उसे कुछ टाइम लगता है पर वो एकदम सही बीमारी पहचानती है यहाँ तक कि कभी कभी तो वो बहुत ही शुरूआती अवस्था में बिमारी को पहचान लेती है जब कि डाक्टर्स उसे नहीं पहचान पाते है।

हाल ही में जापनी डाक्टर्स के सामने उसने एक  मरीज़ के कृत्रिम घुटने को पहचाना, एक मरीज़ कि रीढ़ कि हड्डी कि विकृति को पहचाना, एक और मरीज़ के शारीर में कृत्रिम अंगों को पहचाना, एक औरत कि प्रेग्नेंसी कि प्रारंभिक अवस्था को पहचाना,  एक कुत्ते के पैर में लगे उपकरण को पहचाना। लेकिन डाक्टर्स को हैरानी तब हुई जब उसने कहा कि वो केवल फ़ोटो देखकर भी बीमारी पहचान सकती है। जब डाक्टर्स ने उसके सामने एक पेशेंट कि फ़ोटो रखी तो उसने कहा कि इसे लीवर केंसर है जो कि उसे था।


Natasha का कहना है कि उसमे X-Ray विज़न बचपन से नहीं है। उसके अनुसार 10 साल तक तो वो एक सामान्य बच्ची ही थी ,पर उसके बाद जब वह एक वह अपनी  देख रही थी तो उसे माँ के शारीर के अंदर के सारे अंग दिखाई  देने लगे। अपनी इस X-Ray विज़न को वो मेडिकल विज़न कहती है और उसके अनुसार समय के साथ साथ उसकी यह मेडिकल विज़न और तेज़ हो रही है।

Other Interesting Posts:-
अमेजिंग मेन - शरीर से निकलती है स्पेशल एनर्जी - हर चीज़ जाती है चिपक
मेंचीलीन - धरती का सबसे विषैला पेड़ - इसके फल खाने से हो सकती है इन्सान कि मौत 
अदभुत - एक इंसान जो लाशों को बदल देता है डायमंड में

सेफ हाउस - पोलैंड - विशव का सबसे सुरक्षित घर - एक बटन दबाते ही घर बदल जाता है अभेद किले में - परमाणु बम भी है बेअसर
RV FLIP - विश्व का सबसे अनोखा शिप - 90 डिग्री तक हो जाता है समुद्र में सीधा खड़ा

No comments:

Post a Comment