Monday 9 June 2014

हॉन्टेड कैसल म्यूज़ियम में कैमरे में कैद हुई प्रेतात्मा की तस्वीरें

ब्रिटेन के यॉर्क में स्तिथ कैसल म्यूज़ियम के बारे में कहा जाता है की यह एक भूतहा स्थान है।  सन 2006 में डेरेक एक्रोह के प्रशिद्ध घोस्ट टाउन प्रोग्राम का एक एपिसोड यहां फिल्माया गया था। तब फिल्म यूनिट के लोगों ने डरावनी आवाजें सुनी थीं और बच्चों की प्रेतात्माओं को यहां घूमते हुए देखा था।






अब हाल ही में एक ब्रिटेन दम्पति ने अनजाने में कैसल म्यूज़ियम में अपने फ़ोन में भूतों की तस्वीरें खीच ली है। वेस्ट यॉर्कशायर के वेकफील्ड में रहने वाले जॉन बर्नसाइड और स्होना बैकहाउस  अपने 18 महीने के बेटे जॉन थॉमस के साथ आज से 2 साल पहले हॉन्टेड कैसल म्यूज़ियम देखने पहुंचे। म्यूज़ियम के अंदर उन्होंने कुछ तस्वीरें ली।  घर पर आकर वो उस मेमोरी कार्ड को रखकर भूल गए।
Ghost of York Castle Museum


लेकिन 2 साल बाद अब वो मेमोरी कार्ड, बर्नसाइड को एक पायजामे में मिला। उसने वो कार्ड अपने लेपटोप में लगाकर फोटुए देखि।  बर्नसाइड ने बताया कि पहली बार उन्होंने फोटो पर ध्यान नहीं दिया, लेकिन थोड़ा गौर से देखने पर विचित्र आकृतियां दिखाई दीं। उन्होंने पत्नी से स्होना से पूछा, तो उन्होंने भी कहा कि तस्वीरों में एक छोटी लड़की दिखाई दे रही है। यह लड़की विक्टोरियन युग की ड्रेस पहने हुए है। बर्नसाइड ने कहा कि उन्हें भूतों की बातों से बहुत तकलीफ होती है। लड़की की प्रेतात्मा कुछ तस्वीरों में अस्पष्ट ब्लैक एंड व्हाइट इमेज में दिखाई दे रही है।

Spooky Image in York Castle Museum


27 वर्षीय बर्नसाइड ने कहा, ''ये आपको हैरान करने के लिए काफी हैं। जब भी मैं इस बारे में सोचता हूं, कांप उठता हूं।''

All images credit www.yorkpress.co.uk

No comments:

Post a Comment